WEATHER ALERT: मौसम विभाग ने जताई वज्रपात की संभावना, राज्य के इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

बिहार में मानसून की दस्तक से गर्मी राहत तो मिल गई, लेकिन लगातार चार दिनों से हो रही बारिश के चलते हर जगह पानी का जनसैलाब आ गया है। ऐसे में राजधानी पटना भी पानी के कहर से परेशान है। बिहार में मानसून के आगमन के बाद से बारिश का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा। बता दे लगातार जारी बारिश के कहर के चलते अब लोगों के घरों में पानी घुसने लगा है। ऐसे में सूबे के कई हिस्सों में पिछले दो-तीन दिनों से जहां रुक-रुक कर लगातार बारिश हो रही है तो वहीं मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार को भी विभिन्न जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

- Sponsored -

गौरतलब है कि मौसम विभाग द्वारा जारी इस अलर्ट में अगले 48 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बारिश के अलावा वज्रपात को भी लेकर अलर्ट जारी किया गया है।विभाग के मुताबिक मौसम विभाग ने यह अलर्ट बिहार के उत्तर पूर्वी और मध्य से के लिए जारी किया है। गौरतलब है कि राजधानी पटना सहित एक दो जगहों पर बारिश बारिश की संभावना जताई गई है। बता दे इससे पहले पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार के विभिन्न जिलों में अच्छी बारिश हुई है। बकौल मौसम विभाग बिहार के अररिया जिलों में सबसे ज्यादा बारिश हुई है, जहां 24 घंटे के दौरान 90 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है।

इन जिलों में जारी बारिश का अलर्ट

तो वहीं रविवार और सोमवार को बिहार के दिन जिलों में भारी बारिश के आसार है उनमें पटना, गया, पूर्णिया और भागलपुर भी शामिल हैं. इसके अलावा आरा-बक्सर समेति शाहाबाद क्षेत्र के भी कई इलाकों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं, ऐसे में इन जिलों में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

मालूम हो कि इस बार बिहार में मानसून की दस्तक तय समय से तीन दिन पहले ही हो गई थी, जिसके बाद से बारिश का दौर लगातार जारी है। ऐसे में कई जिलों में बारिश के कारण किसानों के चेहरे इस बार खिले हुए हैं, तो वहीं शहरी इलाके में रहने वाले लोगों को जलजमाव जैसी समस्या से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खास तौर पर बिहार की राजधानी पटना में बारिश का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है।

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More