EXAM 2021:- बिहार बोर्ड में मैट्रिक परीक्षा के सामाजिक विज्ञान विषय का पेपर हुआ रद्द, 8 मार्च को होगी फिर से परीक्षा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

बिहार बोर्ड ने शुक्रवार को आयोजित मैट्रिक परीक्षा के सामाजिक विज्ञान विषय की प्रथम पाली की परीक्षा को रद्द कर दिया है। अब यह परीक्षा दोबारा आठ मार्च को आयोजित की जाएगी। इसकी जानकारी बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने दी। उन्होंने बताया कि सामाजिक विज्ञान के प्रथम पाली में आठ लाख 46 हजार 504 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। अब इनकी परीक्षा आठ मार्च को दोबारा ली जाएगी।

इधर, इस बारे में माध्यमिक शिक्षा के डीपीओ राजन कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं आया है। प्रश्नपत्र वायरल होना जांच का विषय है। प्रश्नपत्र कहां से लीक हुआ इसकी जांच की जाएगी। जिला शिक्षा पदाधिकारी विनोद कुमार विमल ने बताया कि सोशल मीडिया और यूट्यूब पर प्रश्न पत्र लीक होने का मामला साइबर क्राइम से जुड़ा हुआ है। परीक्षा कदाचार मुक्त हुई है। परीक्षा में सामाजिक विज्ञान की परीक्षा दोनों पालियों में हुई। दोनों पालियों को मिलाकर कुल 52041 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी, जिसमें से 51280 परीक्षार्थी परीक्षा में उपस्थित रहे।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More