Uttarakhand: फर्जी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लेकर पहाड़ों पर घूमने पहुंचे 13 गिरफ्तार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

 

घूमने के लिए कोरोना रिपोर्ट की अनिवार्यता की वजह से कुछ लोग फर्जी आरटीपीसीआर रिपोर्ट लेकर टूर करने लगे हैं। ऐसे 13 लोगों को उत्तराखंड पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया। अभी तक फर्जी कोरोना निगेटिव के 100 मामले सामने आए हैं।

नई दिल्ली। कोरोना काल में टूर पर जाना पहले की तरह आसान नहीं रहा। ऐसा इसलिए कि अब कई स्थानों पर टूर पर जाने के लिए पर्यटकों के पास कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य है। उत्तराखंड ( Uttarakhand ) में आने वाले पर्यटकों के लिए अपने साथ कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट (Covid Report) लाना जरूरी है। ऐसे में कुछ लोग टूर पर जाने के लिए फर्जी निगेटिव रिपोर्ट का सहारा लेने लगे हैं। उत्तराखंड पुलिस ने ऐसे 13 पर्यटकों को गिरफ्तार किया है, जो कोरोना ( Corona ) की फर्जी रिपोर्ट बनवाकर उत्तराखंड में घुस रहे थे। फिलहाल, पुलिस ने इनके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

Read More: WHO चीफ की चेतावनी: कोरोना वायरस की तीसरी लहर शुरु, अभी से बरतें सावधानी

एसओजी की टीम ने चेकिंग के दौरान पकड़ा

इन टूरिस्टों को आशारोड़ी चेक पोस्ट स्थित आरटीओ बैरियर के पास एसओजी की टीम ने सख्ती से चेकिंग के दौरान फर्जी कोरोना रिपोर्ट के आरोप में पकड़ा। चेकिंग के दौरान यूपी की गाड़ी में 10 लोगों को फर्जी कोरोना रिपोर्ट के साथ पकड़ा गया, जबकि दूसरी गाड़ी से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक ये लोग गाजियाबाद और बिहार से उत्तराखंड आ रहे थे।

अभी तक 100 फर्जी RTPCR निगेटिव रिपोर्ट का चला पता

देहरादून एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि कुछ पर्यटक कोरोना की फर्जी निगेटिव रिपोर्ट बनवाकर देहरादून आ रहे हैं। चेकिंग के दौरान जब संदेह के आधार पर दो गाड़ियों को रोककर उनमें बैठे पर्यटकों से पूछताछ की गई तो उनके पास से कोरोना की फर्जी निगेटिव रिपोर्ट बरामद हुई। जांच पड़ताल के बाद आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने फर्जी दस्तावेज बनाने और महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। अभी तक 100 फर्जी RTPCR निगेटिव रिपोर्ट का पता चला है। डीजीपी अशोक कुमार ने भी पूरे मामले पर चिंता जताई और बताया कि कई लोग फर्जी रिपोर्ट के साथ उत्तराखंड में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे लोगों पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है।

ये है नियम

कोविड-19 ( Covid-19 ) के दौर में उत्तराखंड में पर्यटकों की बढ़ती संख्या को लेकर पिछले हफ्ते सरकार ने नए नियम जारी किए थे। ताजा आदेश के मुताबिक बिना होटल रिजर्वेशन और कोविड की निगेटिव रिपोर्ट के कोई भी पर्यटक पर्यटन स्थल पर नहीं जा सकता।

Read More: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, इस बात के लगाए आरोप



Source link

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More