IPL फेज टू: RR ने तबरेज शम्सी के साथ किया करार; RCB ने केएन रिचर्डसन की जगह पर ऑलराउंडर जॉर्ज गार्टन को अपने साथ जोड़ा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • RR Signs Up With Tabrez Shamsi; RCB Roped In All rounder George Garten In Place Of KN Richardson.

मुंबई36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

टी-20 के वर्ल्ड नंबर वन गेंदबाज तबरेज शम्सी की IPL में 5 साल बाद वापसी।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के बाकी मैचों के लिए राजस्थान रॉयल्स ने ग्लेन फिलिप्स की जगह टी-20 के वर्ल्ड नंबर वन गेंदबाज तबरेज शम्सी को शामिल किया है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने केएन रिचर्डसन की जगह पर जॉर्ज गार्टन को टीम में जगह दी है।

IPL के 14वें सीजन को कोरोना के मामले आने के बाद बीच सेशन में ही रोक दिया गया था। अब IPL के बाकी बचे 31 मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले जाएंगे। वहीं IPL फेज-टू में कई विदेशी खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मैचों में बिजी होने की वजह से अपना नाम वापस ले चुके हैं। ऐसे में टीमों ने इन खिलाड़ियों की जगह नए खिलाड़ियों के साथ करार करना शुरू कर दिया है।

ग्लेन फिलिप्स की जगह शम्सी के साथ करार
राजस्थान रॉयल्स ने न्यूजीलैंड के गेंदबाज ग्लेन फिलिप्स की जगह तबरेज शम्सी के साथ करार किया है। साउथ अफ्रीका का ये चाइनामैन गेंदबाज पिछले काफी समय से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। टी-20 क्रिकेट में उन्होंने अपनी अलग छाप छोड़ी है और यही वजह है कि उन्हें आईपीएल 2021 में एक बार फिर खेलने का मौका मिल रहा है।

शम्सी की 5 साल बाद IPL में वापसी
तबरेज शम्सी की 5 साल बाद IPL में वापसी हो रही है, इससे पहले वह 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेल चुके हैं। बेंगलुरु से खेले चार मैचों में उन्होंने 3 विकेट लिए थे। उसके बाद अगले चार सीजन में किसी टीम ने नहीं खरीदा था।

IPL ऑक्शन में नहीं बिके थे शम्सी
शम्सी IPL के 14वें सीजन के लिए ऑक्शन में शामिल हुए थे। इनका बेस प्राइस 50 लाख रुपए था, लेकिन किसी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा। अब दूसरे राउंड से पहले उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है।

39 टी-20 में ले चुके हैं 45 विकेट
31 साल का स्पिनर 39 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 45 विकेट हासिल कर चुका है और उनका इकोनॉमी रेट भी महज 6.80 है। शम्सी इस साल 14 टी-20 मैचों में 24 विकेट चटका चुके हैं और उनका इकोनॉमी रेट सिर्फ 5.32 है।

जॉर्ज गार्टन पहली बार IPL में खेलेंगे।

जॉर्ज गार्टन पहली बार IPL में खेलेंगे।

पहली बार IPL में खेलेंगे गार्टन
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दूसरे सीजन के लिए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन की जगह इंग्लैंड के ऑलराउंडर जॉर्ज गार्टन को टीम में शामिल किया है। गार्टन पहली बार IPL खेलेंगे। अनकैप्ड खिलाड़ी गार्टन अब तक 38 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 44 विकेट लिए हैं। वहीं बतौर बल्लेबाज गार्टन का टी-20 में औसत 20.77 और स्ट्राइक रेट 124.66 है।

आरसीबी ने चार नए खिलाड़ियों को टीम में किया शामिल
आरसीबी ने प्लेयर रिप्लेसमेंट के तहत अब तक चार खिलाड़ियों को बदला है। जबकि श्रीलंका के दो खिलाड़ियों दुष्मंथा चमीरा और वानिंदु हसरंगा को टीम में शामिल किया है। इसके अलावा सिंगापुर के क्रिकेटर टिम डेविड को भी आरसीबी ने शामिल किया है।

खबरें और भी हैं…

Source link

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More