अब स्मार्टवॉच से भी कर सकेंगे कॉलिंग, जानें इस की खूबियां

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

स्मार्टवॉच का शौक रखने वालों के लिए आ गई है कॉलिंग वाली स्मार्टवॉच। जी हां, कंपनी ने फॉसिल जेन 6 स्मार्टवॉच 2021 लाइनअप को लॉन्च कर दिया है। इस अपकमिंग वॉच रेंज को अलग-अलग स्टाइल व साइज़ में उतारा गया है। इसके अलावा यहां माइकल कोर्स ब्रांड वेरिएंट भी मौजूद है। इस नई रेंज की वॉच पुराने वियर ओएस 2 सॉफ्टवेयर पर चलती हैं ना कि नए वियर ओएस 3 पर। हालंकि, कंपनी ने 2022 में वियर ओएस 3 अपडेट देने का वादा किया है। फॉसिल की यह नई रेंज 42एमएम और 44एमएम डायल साइज़ में आती है और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4100+ प्लेटफॉर्म पर चलती है।

इसे भी पढ़ें: व्हाट्सएप कॉल रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो अपनाएं यह तकनीक!

फॉसिल जेन 6 स्मार्टवॉच की कीमत व उपलब्धता

बात करें फॉसिल जेन 6 स्मार्टवॉच के प्राइस रेंज की तो यह $299 (लगभग 21,900 रुपये) की है। वहीं, स्टेनलेस स्टील मॉडल की कीमत $319 (लगभग 23,300 रुपये) है। यूएस में इसकी प्री-ऑर्डर की शुरूआत हो गई है और इसकी शिपिंग 27 सितंबर के बाद शुरू होने की उम्मीद है। इस वियरेबल्स को बॉयर्स के लिए कई ऑप्शन्स में उतारा गया है जिसमें स्मोक स्टेनलेस स्टील, ब्राउन लेदर, ग्रीन कैमो ग्रोसग्रेन और गोल्ड / पर्पल मौजूद हैं। यूएस की वेबसाइट पर विभिन्न सिलिकॉन, लेदर और स्टेनलेस स्टील बैंड ऑप्शन भी लिस्टेड हैं, जिनकी कीमत $29 से $49 (लगभग 2,000 रुपये से 3,500 रुपये) है। फिलहाल फॉसिल जेन 6 रेंज की अन्य अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में लॉन्च होने की अभी कोई जानकारी मौजूद नहीं है। 

फॉसिल जेन 6 स्मार्टवॉच के फीचर्स

फॉसिल जेन 6 स्मार्टवॉच में सर्कुलर डायल 42 एमएम और 44 एमएम डायल साइज़ में मौजूद है। इस स्मार्टवॉच में 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा, इसमें 1.28-इंच 416×416 पिक्सल का कलर अमोलेड टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। इस नई स्मार्टवॉच रेंज में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4100+ प्रोसेसर मौजूद है। कंपनी का दावा है कि इससे फॉसिल जेन 5 के मुकाबले अच्छी परफॉर्मेंस मिलेगी। साथ ही, ऐप्स भी फास्ट लोड होंगे और पावर कम कंज्यूम होगा।

इसे भी पढ़ें: सुपर ऐप्स की दौड़ में शामिल होंगी भारतीय कंपनियां!

फॉसिल जेन 6 स्मार्टवॉच की स्पेसिफिकेशन्स 

– इस स्मार्टवॉट में ब्लूटूथ वी5 का सपोर्ट मौजूद है। साथ ही, न्यू वॉच में स्पीकरफोन और माइक का सपोर्ट कॉलिंग के लिए दिया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि इस वॉच को 30 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। और फुल चार्ज के बाद इसे एक्सटेंडेड मोड में 24 घंटे तक से ज्यादा देर तक चलाया जा सकेगा।

– कनेक्टिविटी के लिए इसमें जीपीएस, एनएफसी एसई और वाई-फाई सपोर्ट दिया गया है। इन सबके अलावा वॉच में कैलेंडर और नोटिफिकेशन अलर्ट जैसे फीचर्स भी यूजर्स को मिलेंगे।

– फॉसिल जेन 6 वॉच में ब्लड ऑक्सीजन लेवल चेक करने के लिए एसपीओ2 सेंसर शामिल है। साथ ही, इसमें हार्ट रेट मॉनिटर भी दिया गया है।

– इस स्मार्टवॉच लाइनअप में गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट भी मिलता है।

– इसके अलावा, यह स्मार्टवॉच 3एटीएम वाटर रेसिस्टेंट भी है।

– शैव्या शुक्ला

Source link

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More