इन राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा सितंबर महीना, जानिए क्या कहते हैं आपके कार्ड्स

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

भविष्य जानने के लिए कुंडली, हस्तरेखा और अंक ज्योतिष जैसी कई विधियों का प्रयोग किया जाता है। टैरो कार्ड रीडिंग भी भाग्य जानने की सबसे प्राचीन  विधियों में से एक है। टैरो रीडिंग से आप अपने भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और जीवन में होने वाली घटनाओं का आंकलन कर सकते हैं। एक टैरो कार्ड के ऊपर अंक, रंग, संकेत समेत कई रहस्यमय चिन्ह बने होते हैं जो व्यक्ति के भविष्य की जानकारी देते हैं। हर टैरो कार्ड पर अलग-अलग चिन्ह बने होते हैं जिनका अलग महत्व और अर्थ होता है। ये चिन्ह दर्शाते हैं कि व्यक्ति के साथ भविष्य में क्या घटित होने वाला है। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि सितंबर माह सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा- 

इसे भी पढ़ें: इन राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा सितंबर माह, बदल जाएगी किस्मत

मेष 

इस महीने आपको किसी ऐसे व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त हो सकता है जो आपके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन दोनों में एक अहम भूमिका निभाता है। इस दौरान नौकरीपेशा और व्यापारी जातकों को सफलता हासिल होगी। राजनीति से जुड़े लोगों को भी सफलता मिलेगी। हालाँकि, खर्चे भी अधिक बढ़ेंगे इसलिए सोच समझकर खर्च करें। मेष राशि के जातकों को इस महीने अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल है। शादी का विचार है तो प्रस्ताव रखने के लिए समय अनुकूल है। 

वृषभ 

इस महीने वृषभ राशि के जातकों को मिलेजुले परिणाम मिलेंगे। इस दौरान आपके शत्रु आपको नुकसान पहुँचाने की कोशिश करेंगे लेकिन आप किसी के बहकावे में न आएं। महीने के मध्य में वाद-विवाद से बचें अन्यथा निजी संबंधों में दूरी आ सकती है। इस महीने किसी के बहकावे में न आएं और अपने निर्णय खुद ही लें। महीने के अंत में जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं।   

मिथुन 

मिथुन राशि के जातकों को सितंबर माह में अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। परिवारजनों की तरफ से अपेक्षा से कम सहयोग मिलेगा, जिससे मन निराश होगा। हालाँकि, महीने के मध्य में चीज़ें सुधारनी शुरू हो जाएंगी। यह समय व्यापारी जातकों के लिए शुभ साबित होगा। इस दौरान आपको कारोबार में मुनाफा होगा। महीने के अंत में यात्रा का योग बन सकता है, हालाँकि अभी किसी भी यात्रा को टालना ही बेहतर होगा।

इसे भी पढ़ें: कुंडली में कमजोर गुरु को ठीक करने के लिए करें ये उपाय, जल्द होगा लाभ

कर्क 

इस महीने आप अपने परिवार के किसी सदस्य या रिश्तेदार के साथ मिलकर निवेश करने का निर्णय ले सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को इस महीने सतर्क रहने की आवश्यकता है। आपकी कार्यक्षेत्र में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है और आप ऑफिस की राजनीति का शिकार भी हो सकते हैं। हालाँकि, पारिवारिक दृष्टि से यह माह अच्छा जाने वाला है। यदि घर में किसी पुरानी बात को लेकर कलह चल रही है तो वह इस माह समाप्त हो जाएगी। इस महीने आपको अपने ससुराल पक्ष से भी सहयोग मिलेगा और आपका अपने पार्टनर के साथ रिश्ता बेहतर बनेगा।

सिंह 

इस महीने आपको व्यापार में  नुकसान हो सकता है। आपको किसी पुराने काम के लिए जुर्माना भरना पड़ सकता हैं। बेहतर होगा कि कोई भी गलत या गैर-कानूनी काम करने से बचें। हालाँकि, नौकरीपेशा जातकों के लिए सितंबर महीना बहुत अच्छा रहेगा। इस महीने आपके बॉस आपने काम से खुश होंगे। इसके साथ ही आपको कुछ नई जिम्मेदारियाँ भी मिल सकती हैं। आप अपने व्यवहार में सुधार लाने का भी विचार करेंगे और कुछ नया सीखने या करने का विचार मन में आएगा। इस महीने आपको घरवालों का पूरा सहयोग मिलेगा और रिश्तेदारों के साथ आपका आपसी प्रेम बढ़ेगा।

कन्या 

इस महीने आपको त्वचा या आँखों से संबंधित परेशानी हो सकती है। प्रेमी जातकों के लिए यह महीना शुभ रहेगा। इस महीने आप अपने घरवालों से अपना प्रेम संबंध साझा कर सकते हैं। यह माह आपकी राशि के लिए आर्थिक दृष्टि से शुभ रहेगा। व्यापारी जातकों को इस महीने लाभ होगा और यदि आपने पहले कहीं निवेश किया हुआ है तो वहां से भी लाभ मिलेगा। यदि आपने किसी से कर्जा भी लिया हुआ हैं तो आपको पैसे वापस मिल सकते हैं। इस महीने आपके घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान होने के संकेत है।

इसे भी पढ़ें: जीवन में चाहते हैं धन-दौलत तो बुधवार को करें ये ज्योतिषीय उपाय

तुला 

सितंबर महीना तुला राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा। इस माह आपको संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। पारिवारिक दृष्टि से यह महीना अच्छा रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आपका रिश्ता मजबूत होगा। आप अपने परिवार के साथ कही बाहर घूमने जाने का भी प्लान कर सकते हैं। आप व्यापार में किसी क्षेत्र में निवेश करेंगे जिससे आपको भविष्य में लाभ मिलेगा। कॉलेज के छात्रों को अपने लिए कुछ नया करने का अवसर प्राप्त होगा और आप इसके लिए बहुत उत्साहित भी दिखाई देंगे।

वृश्चिक 

यह महीना वृश्चिक राशि वालों के लिए ज़्यादा अच्छा नहीं रहेगा। इस महीने आपको घर में बड़े-बुजुर्गों के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। इस महीने आपको अपने बच्चों से प्रसन्नता मिलेगी और आपका अपने जीवनसाथी के प्रति प्रेम बढ़ेगा। यदि आप सरकारी नौकरी में हैं तो इस महीने किसी के साथ विवाद हो सकता है। इसलिए अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें और बेवजह के झगड़ो में पड़कर अपना समय व्यर्थ ना करें। राजनीति के क्षेत्र में इस माह आपको अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। 

धनु 

इस महीने आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा आपका अहंकार आपके प्रेम संबंधों के लिए बुरा साबित हो सकता है। यदि आप विवाहित हैं तो अपनी पत्नी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान दें क्योंकि चंद्रमा की स्थिति आपकी कुंडली में सही नहीं होने के कारण उनके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव हो  सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, हालाँकि, यदि आपने धैर्य से काम लिया तो वे जल्दी सुलझ भी जाएँगी। इस महीने ऑफिस में आपके काम की प्रशंसा होगी और सहकर्मियों से भी भरपूर सहयोग मिलेगा।

मकर 

आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। इस महीने आप ज़्यादा बचत ज्यादा कर पाएंगे और खर्चे कम होंगे। यदि नौकरी की तलाश में हैं तो इस महीने नौकरी लग जाएगी। इस महीने आप किसी निजी काम से बाहर जा सकते हैं जिसमें कुछ दिन भी लग सकते है। इस महीने आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। इस महीने के मध्य में आपको गले से संबंधित परेशानी हो सकती है। हालाँकि, बच्चों से खुशी प्राप्त होगी और अपने पार्टनर से कुछ सरप्राइज भी मिल सकता है।

कुंभ 

सितंबर माह में कुंभ राशि वालों को मिले-जुले परिणाम हासिल होंगे। यदि आप आराम करने के लिए समय नहीं लेते हैं, तो इससे आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। इस महीने के मध्य में ऐसा समय आएगा जब आपको अपना सारा ध्यान पेशेवर मामलों पर लगाना चाहिए। आपको वह मिलेगा जो आप चाहते हैं, और इसके अलावा अन्य लोग आपको बिल्कुल अलग तरीके से देखेंगे। महीने के अंत में, रोमांस के लिए एक बेहतरीन अवसर का संकेत है। इसके साथ ही इस दौरान भावनात्मक क्षेत्र को विकसित करने के लिए कई अन्य अवसर हैं।

मीन 

निजी नौकरी करते हैं तो अपने टीम के किसी सदस्य से क्रोधित होंगे और उनका काम आपको पसंद नही आएगा। सरकारी नौकरी करते हैं तो ऑफिस में आपको लेकर सकारात्मक माहौल बनेगा और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यापारी अपने व्यापार को बढ़ाने पर जोर देंगे और इसके लिए कुछ नया करने का भी प्रयास किया जा सकता है। घर में सभी के बीच आपसी प्रेम तो बढ़ेगा लेकिन माह के मध्य में किसी बात को लेकर कहासुनी होगी। घर के बड़े-बुजुर्गों की सलाह से वह जल्द ही सुलझ भी जाएगी। प्रेम संबंधो को लेकर सचेत रहे क्योंकि किसी तीसरे व्यक्ति के बीच में आने की संभावना है।

– प्रिया मिश्रा 

Source link

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More