सरकार ने महंगाई को बनाया महबूबा: महंगाई को लेकर तेजस्वी बोले- महंगाई को डायन बताने वाले आज इसे महबूबा समझ बैठे हैं, आम लोगों को भूख से मारेगी सरकार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

पटनाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने महंगाई को लेकर सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि एनडीए सरकार के सौजन्य से देश में महंगाई एक भीषण समस्या बन चुकी है। डबल इंजन सरकार ने भीष्म प्रतिज्ञा ली है कि खाद्य पदार्थों, पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ाकर आम लोगों को भूखा मार देंगे। उन्होंने कहा कि महंगाई को डायन बताने वाले आज इसे महबूबा समझ इससे चिपके बैठे हैं। सरकार में बैठे लोग महंगाई रूपी प्रियतमा को दूर कर ही नहीं पा रहे हैं।

खाना खरीदने से खाना पकाना तक महंगा

केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि खाद्य पदार्थों, खाद्य तेल के दाम तो आसमान छू ही रहे थे, खाना खरीदने के साथ साथ खाना पकाना भी महंगा हो गया है। पिछले 8 महीनों में रसोई गैस के दाम 190 रुपये तक बढ़ गए हैं।

पिछले 2 हफ्तों में 2 बार रसोई गैस की कीमत बढ़ायी गए। ऐसा प्रतीत होता है कि मोदी सरकार और उसके विभाग कमर कस कर बैठ चुके हैं गरीबों का जीना मुहाल कर के दम लेंगे।

गरीबों के घरों में पड़े खाला गैस सिलेंडर मुंह चिढ़ा रहे

राजद नेता तेजस्वी यादव ने यह भी बताया कि केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के खूब कसीदे पढ़े, खूब महिमामंडन किया, भावुकता का चोंगा पहन- पहन कर स्वघोषित निर्धनता उन्मूलन के पुरोधा होने का दावा किया।

क्या आज इस सरकार में हिम्मत है कि गांव-गांव जाकर उज्ज्वला योजना की समीक्षा करे और देश को इसकी वास्तविकता बताए। गरीबों के घर में पड़े खाली LPG सिलेंडर मुंह चिढ़ा रहे हैं।

सिलेंडर की कीमत एक हजार करके साधी चुप्पी

उन्होंने कहा कि 2014 में 384 रुपए प्रति रसोई गैस के सिलिंडर कंधे पर ढो ढोकर प्रदर्शन करने वाले लोग आज प्रति सिलेंडर की कीमत 1000 करने के बाद भी सत्ता में बैठ चुप्पी साधे हुए हैं।

चौतरफा महंगाई से गरीबों और मध्यम वर्ग की जेबों पर डाका पड़ ही रहा था, रसोई गैस की कीमतों ने अब पेट पर लात मार दी है। महंगाई, बेरोजगारी और भूखमरी को लेकर सड़क से लेकर सदन तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा। हम आम आदमी की लड़ाई लड़ते रहेंगे।

खबरें और भी हैं…

Source link

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More