भारत Vs इंग्लैंड चौथा टेस्ट LIVE: आर अश्विन और प्रसिद्ध कृष्णा को मिल सकता है प्लेइंग इलेवन में मौका, पहले दिन आसमान में छाए रहेंगे बादल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs England Oval Test LIVE Score Update; Rohit Sharma KL Rahul Virat Kohli | IND Vs ENG 4th Test Day 1 Latest News And Update

17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला आज केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। लीड्स टेस्ट जीतकर मेजबान इंग्लैंड ने सीरीज में जोरदार वापसी की और सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। आज टीम इंडिया की नजरें एक बार फिर से इंग्लैंड के ऊपर दबाव बनाने पर रहेगी।

भारतीय टीम में हो सकते हैं बदलाव
तीसरे टेस्ट मैच में मिली हार के बाद ओवल में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव की उम्मीद जताई जा रही है। मुकाबले से पहले टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने भी अपने बयान में कहा था कि, ओवल की पिच अगर नियमित रही तो आर अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को खेलना का मौका मिल सकता है।

वैसे बता दें कि, ओवल में विकेट से स्पिन गेंदबाजों को हमेशा मदद मिलती है, ऐसे में आज के मुकाबले में अश्विन को मौका मिलने के शत-प्रतिशत चांस है। साथ ही मैच से ठीक एक दिन पहले टीम में शामिल किए गए युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी इशांत शर्मा के स्थान पर टीम खिलाया जा सकता है।

आसमान में छाए रहेंगे बादल
चौथा मुकाबला लंदन के ओवल में खेला जाएगा और पहले दिन के खेल में आसमान में बादल जरूर छाए रहेंगे, लेकिन फैंस के लिए एक अच्छी खबर ये हैं कि बारिश की ज्यादा उम्मीद नहीं है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेंटीग्रेड, जबकि न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने का अनुमान है।

बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रहेगी पिच
ओवल की पिच आमतौर पर बल्लेबाजी की स्थिति के लिए अनुकूल होती है। शुरुआत में पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी साबित होगी। तेज गेंदबाजों के लिए इस पिच पर अंतिम दिन तक कुछ न कुछ स्विंग और पेस रहेगी, जबकि स्पिनर्स तीसरे दिन से इस मैच में बड़ा प्रभाव छोड़ने की स्थिति में आ सकते हैं। यहां पर टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी चुन सकती है।

कोहली के पास बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका
भले ही अभी तक विराट कोहली का बल्ला मौजूदा सीरीज में शांत नजर आया हो, लेकिन ओवल टेस्ट में विराट के पास एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने का शानदार मौका है। दरअसल, कोहली ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 22,999 रन बनाए हैं। चौथे मुकाबले में सिर्फ एक रन बनाने के साथ ही भारतीय कप्तान सबसे तेज 23 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

फिलहाल सबसे तेज 23,000 रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर (522) के नाम पर दर्ज है। कोहली ने अब तक 489 पारियों में 22,999 रन बनाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली ये रिकॉर्ड बनाने वाले सातवें और भारत के तीसरे खिलाड़ी (सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बाद) बन सकते हैं।

दोनों टीम की संभावित इलेवन

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे/हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा/प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आर अश्विन।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), रोरी बर्न्स, हासीब हमीद, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, ओली पॉप, सैम करन, मोइन अली, जेम्स एंडरसन, ओली रॉबिंसन, क्रेग ओवर्टन।

खबरें और भी हैं…

Source link

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More