आईपीएल के वो सितारे जो कभी बने थे स्टार, अब हो गए हैं गुमनाम

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- sponsored -

आईपीएल का आगाज 19 सितंबर से शुरू होगा। इस आईपीएल ने बहुत सारे युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया है। हर साल ऐसा कोई नया खिलाड़ी आता है जो सबके दिलों में जगह बना लेता है। हम बात करेंगे उन सितारों की जो शुरुआत में चमके तो जरूर लेकिन बाद में गुमनाम हो गए। वो पांच सितारे :-

पॉल वॉलथाटी
आइपीएल 2011 में किंग्स इलेवन पंजाब से 27 साल का एक लड़का हीरो बनकर उभरा। चेन्नई के खिलाफ 189 रनों का पीछा करते हुए उसने 63 गेंदों पर 120 रनों की तूफानी खेली। इस खिलाड़ी का नाम था पॉल चंद्रशेखर वॉलथाटी। इस पूरे सीजन पॉल का बल्ला जम कर बोला। एक मैच मे अर्द्ध शतक और 4 विकेट का भी रिकार्ड बनाया लेकिन फिर वो फ्लॉप हो गए। उसके बाद वो मैदान पर नहीं दिखे।

- Sponsored -

मनप्रीत गोनी
आईपीएल के शुरुआती सीजन 2008 से 2010 तक मनप्रीत गोनी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेला था। 2008 में अच्छी तरह बेहतरीन फॉर्म में मनप्रीत गोनी टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक तेज गेंदबाज के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया। मनप्रीत को भारतीय टीम में भी जगह मिली लेकिन वो मौका नहीं भुना सके और बाहर हो गए।

मनविंदर सिंह बिस्ला
केकेआर के पूर्व विकेटकीपर ने साल 2012 के फाइनल में सीएसके के खिलाफ 48 गेंदों 89 रनों की मैचजिताऊ पारी खेली थी। जिसके बाद उन्हें t20 का बेस्ट फिनिशर माना जाने लगा था लेकिन अपनी परफॉर्मेंस वो बरकरार नहीं रख सके। उसके बाद वो आईपीएल में भी नहीं दिखे।

राहुल शर्मा
पंजाब के गुगली गेंदबाज राहुल शर्मा ने आईपीएल 2011 में पुणे वॉरियर्स के लिये प्रभावशाली गेंदबाजी की थी, उन्होने 14 मैचों में 5.46 की इकॉनमी रेट के साथ 16 विकेट लिए। राहुल के अच्छे परफॉर्मेंस के बाद भारतीय टीम में भी जगह मिली लेकिन वो मौका नहीं भुना सके। बाद में वो आईपीएल और अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से भी बाहर हो गए।

जोगिंदर शर्मा
जोगिंदर शर्मा तो आप सभी को याद ही होगा। उन्होंने 2007 के आईसीसी वर्ल्ड कप में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। चेन्नई के लिए जोगिंदर ने खेलते हुए 16 मैचों में 12 विकेट लिए हैं। आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा परफॉर्मेंस करने वाले जोगिंदर क्रिकेट में गुमनाम हो गए।

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More